About

आप सभी का स्वागत है Rajputvoice.com पर, जो की राजपूतों से जुडी एक बहुत ही प्रसिद्ध ऐतिहासिक तथ्यों को उजागर करने वाली वेबसाइट है। इस वेबसाइट का लक्ष्य हे सभी को सही क्षत्रिय राजपूत इतिहास और वंशो के परिचय देने हेतु एकसाथ जोड़ना है।

Rajput Voice वेबसाइट राजपूत समाज से जुडी जानकारियों का महासागर है। यहाँ पर आपको क्षत्रिय राजपूत के इतिहास और वर्तमान स्थिति की जानकारी को विस्तृत रूप में साझा किया जाता है।

जब हमने इस वेबसाइट को बनाने के विषय में सोचा तब हमने पाया की राजपूत समाज से जुडी हुई सभी जानकारी या तो सही नहीं लिखी हुई है या फिर अंग्रजी भाषा में उपलब्ध हैं। इसलिए हमारे समाज को इन्हें सही रूप से समझने में काफ़ी तकलीफों का सामना करना पड़ता है और भ्रम की स्थिति भी पैदा होती है । इसलिए हम कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे की इस कठिनाई को दूर किया जा सके। वहीँ चूँकि हम राजपूत समाज की जानकारियों में रूचि रखते थे और इतिहास की थोड़ी जानकारी भी रखते थे इसलिए हमने एक सम्पूर्ण क्षत्रिय समाज से जुड़ी जानकारियों का एक महाज्ञानकोष शुरू करने का सोचा और कुछ इस तरह से Rajputvoice.com का जन्म हुआ।

Rajput Voice की सबसे ख़ास बात यह है की यहाँ पर स्तिथ सभी लेख आपको विस्तार और सम्पूर्ण जानकारी वाले मिलेंगे। इससे होता ये है की आपको कहीं दूसरी जगह जाने की कोई भी जरुरत नहीं पड़ती है। वहीँ आप अपने सवाल भी comments में पूछ कर उनका सही जवाब प्राप्त कर सकते हैं।